#शहर के बाजार में बिक रहीं आकर्षक राखियां, गिफ्ट व कलात्मक थालियां
#सावन की पूर्णिमा के दिन बहना बांधेंगी भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र
भभुआ/कैमूर। रक्षाबंधन को ले कैमूर मेंं आज भभुआ शहर में राखी की दुकानें सजी रही। जहां बहनों ने भाइयों के लिए अपने मनपसंद राखियो की खरीददारी की। बाजार में मोती, इम्पोर्टेड नग की राखियों के साथ ही क्रिस्टल की बनी हुई राखियों की खूब डिमांड है। बाजार में दस रुपये से लेकर 200 रुपये तक की राखियां उपलब्ध हैं। इस बार रक्षाबंधन का त्योहार कल यानी 3 अगस्त को सावन के अंतिम पांचवीं सोमवारी व पूर्णिमा तिथि को मनाया जाएगा। जिसे शुभ संयोग माना जा रहा है। लॉक डाउन होने के बावजूद भी राखी के बाजार में रौनक देखने को मिली।शहर के एकता चौक, जेपी चौक, पटेल चौक, कचहरी पथ, सीवों चौक पथ की गई दुकानों में राखियां बिक रही हैं। दुकानदारों ने बाजार में हर किसी के बजट के हिसाब से राखियां मंगाई है।

दुकानदार बताते है कि इस बार कोरोना को लेकर लॉक डाउन के कारण जितना पहले रक्षाबंधन को लेकर राखियों को मंगाया जाता था। इस बार उतना नहीं मंगाया गया। हिसाब से मंगाया गया है। इस बार चाइनीज राखियां नहीं कच्चे धागे और भारतीय राखियां की खूब डिमांड है। नग और क्रिस्टल की राखियां काफी अच्छी हैं। इनकी कीमत 40 से एक सौ रुपये तक है। एडी की राखियां हर बार की तरह इस बार भी छाई हुई हैं। इनकी कीमत 100-300 के बीच है। 

इसके साथ ही कड़े के आकार का लुंबा भी खूब बिकने की उम्मीद है। बच्चों के लिए लाइटिंग और कार्टून कैरेक्टर वाली राखियां मंगाई गई हैं। ऐसी राखियों को बच्चे खूब पसंद करते हैं।कैमूर जिले के बाजार में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, मुंबई, राजस्थान, कोलकाता से बनी राखियां कारोबारियों द्वारा मंगाई जाती हैं। मेड इन चाइना की जगह मेड इन इंडिया की धूम मची हुई है। ।
इन राखियों की बाजार में है मांग

ऑनलाइन मार्केट में भी राखियों की विस्तृत रेंज देखी जा रही है। फ्लोरल डिजाइन के साथ बड़े आकार की गोटे एवं फूंदा वाली राखियां ज्यादा पसंद की जा रही है। राखी के लिए कलात्मक थालियां भी बिक रही हैं। जो लोगों को आकर्षित कर रही हैं। इस बार बच्चों के लिए विशेष राखियां आई हैं। जिसमें डोरेमनोन, लाइट वाली, छोटू-मोटू, छोटा भीम, स्पिनर प्रमुख हैं। रेशम की डोरी, चंदन, गोटेदार राखियां ज्यादा बिक रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here