Kaimur। कैमूर जिले के मोहनियां समेकित चेकपोस्ट के समीप एन एच दो पर बुधवार को उत्पाद विभाग व मोहनियां थाना की पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान एक कार से 92 लाख रुपये के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार मोहनिया पुलिस एवं उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने समेकित चेकपोस्ट पर यूपी से बिहार आने वाली वाहनों की जांच पड़ताल कर रही थी. उसी दौरान एक कार जे एच 03 एच 7776 यूपी की ओर से आते हुए दिखाई दी जिसमें तीन लोग सवार थे पुलिस ने रोककर उक्त कार की तलाशी ली.

उसी दौरान पुलिस को तीनों युवकों के पास से बड़ी मात्रा में नोट बरामद किया गया. तीनों युवकों ने थैलेनुमा जैकेट पहने हुए थे जिसमें पांच सौ वं दो हजार के नोट छुपाए गयें थे.जैकेट को ढकने के लिए ऊपर से शर्ट पहन रखे थे. यह सभी रुपया बनारस से कोलकाता ले जा रहे थे. इस संबंध में कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि मोहनियां चेकपोस्ट पर हुई कार्रवाई में एक कार जेएच 03 एच-7776 से तीन युवक संदिग्ध अवस्था में पकड़े गए.

इनकी तलाशी ली गई तो तीनों के पास से बड़ी मात्रा में नोट बरामद किए गए मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में नोटों की गिनती करने पर 92 लाख रुपये मिले ये सभी रुपया बनारस से कोलकाता लेकर जा रहे थे. रुपयों के संबंध में कागजात की मांग की गई लेकिन कोई वैद्य कागजात प्रस्तुत नहीं किए गए.एसपी ने बताया कि मोहनियां थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

गिरफ्तार तीनों युवकों में दरिहट थाना के दरिहट गांव निवासी राज जी प्रसाद का पुत्र अरविद कुमार सोनी, सासाराम थाना क्षेत्र के नवरतन बाजार निवासी प्रभु प्रसाद का पुत्र दीपकमल कुमार व नवरतन बाजार निवासी स्व. गुप्तेश्वर प्रसाद का पुत्र रघुवीर प्रसाद है.उन्होंने बताया कि छापेमारी टीम में उत्पाद अधीक्षक निरंजन कुमार, मोहनियां थानाध्यक्ष उदय भानू सिंह के अलावा अन्य पुलिस बल शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here