भभुआ/रामपुर/कैमूर। सीबीएसई बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया गया। जिसके बाद सीबीएसई बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं इंटरनेट पर अपना रिजल्ट देखने लगे। कोई अच्छा मार्क्स पाकर खुश दिखा तो कोई अच्छे मार्क्स नहीं आने पर नाराज भी दिखे। ऐसे ही रामपुर प्रखंड के मैत्रेयी गुप्ता ने सीबीएसई बोर्ड से 12वीं के परीक्षा में 92.2 प्रतिशत अंक लाकर अपना नाम रोशन किया है। 

अच्छा रिजल्ट आने पर परिवार वालो में खुशी का माहौल है। लोग मैत्रेयी को बधाई दे रहे है। मैत्रेयी रामपुर प्रखंड के बेलांव गांव के सच्चिदानंद गुप्ता की बेटी है। मैत्रेयी के पिता सच्चिदानंद गुप्ता रामपुर शिक्षा विभाग के बीआरपी हैं तो माता नीना राय रोहतास के सासाराम में कृषि विभाग में पौधा संरक्षक पर्यवेक्षिका के पद पर पदस्थापित है। मैत्रेयी भभुआ के यदुपुर डीएवी स्कूल से इंटरमीडिएट साइंस से सीबीएसई बोर्ड से परीक्षा दी थी।

वह अपने एक भाई व एक बहन में सबसे बड़ी है।एक छोटा भाई देवांशु गुप्ता है।जो यदुपुर डीएवी का मैट्रीक का छात्र है और सीबीएसई बोर्ड से परीक्षा दिया है।बताया जाता है कि मैत्रेयी इंटरमीडिएट बायोलॉजी से कर रही है। पिता सच्चिदानंद गुप्ता ने बताया कि बेटी बचपन से ही पढ़ाई में अच्छा व होनहार है। मैट्रिक में भी बेटी ने डीपीएस स्कूल भभुआ से परीक्षा देने पर 93.6 प्रतिशत अंक लाकर टॉप की थी। जिसे डीएम ने प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बेटी का इंटरमीडिएट के साइंस से परीक्षा देने पर 92. 2 प्रतिशत अंक लाकर प्रखंड में टॉप किया है। जिससे माता-पिता एवं अपने गांव का नाम रोशन किया है। 

मैत्रेयी ने बताया कि उसे इंटरमीडिएट के परीक्षा देने के बाद अच्छा अंक आया है। बहुत खुश हूं। मेरा आगे का लक्ष्य व सपना डॉक्टर बनने का है। जिसके लिए वह तैयारी में जुट गई है।वह पटना में आकाश इंस्टिट्यूट से मेडिकल की तैयारी कर रही है। डॉक्टर बनकर देश व समाज की सेवा करना चाहती हूँ। इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों को देती है। साथ ही बताया कि पढ़ाई के प्रति मां ने हमेशा सपोर्ट किया और हमेशा मोटिवेट किया करती थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here