सीओ ने कहा दुकानदार मास्क नहीं पहने पकड़े गए जुर्माना के साथ तीन दिन के लिए दुकान होगा सील

रामपुर कैमूर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उससे बचाव को लेकर मास्क पहनना सरकार द्वारा अनिवार्य किया गया है। इसके बावजूद भी बहुत से लोग बाजार व आने जाने वाले लोग बिना मास्क से घूमते,खरीददारी करते,दुकान चलाते व यात्रा करते हुए दिख रहा है। जो कोरोना के संक्रमण को बढ़ावा दे रहा है। वही लोगों द्वारा बाजार में सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी नहीं होता हुआ दिखता है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने को लेकर गुरुवार को रामपुर प्रखंड के बेलांव बाजार में सीओ द्वारा अभियान चलाया गया है। इस दौरान बिना मास्क के पकड़े गए लोगों को सीओ द्वारा चेतावनी दिया जा रहा था।

मास्क नहीं पहने पर पकड़े जाने पर 50 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।वही बाइक चालकों को हेलमेट व अन्य कागजातों की भी जांच करते हुए उन्हें जुर्माना लगाने के लिए थाने भेजा जा रहा था। रामपुर सीओ भरत भूषण सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी डॉ नवलकिशोर चौधरी के निर्देश जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 10 जुलाई से 17 जुलाई तक लॉक डाउन भभुआ व मोहनियां में लगाया जा रहा है।

इसके साथ ही बिना मास्क के बाहर निकलने वाले के खिलाफ कार्रवाई व जुर्माना लगाने का निर्देश है। जिसके आलोक में बेलांव बाजार में मास्क पहनने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। बिना मास्क वाले को पकड़ कर उन्हें चेतावनी दी जा रही है। कहा जा रहा है अगर बिना मास्क के बाहर नजर आए पकड़े गए तो 50 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वही दुकानदार या ग्राहक को मास्क पहन कर सामान की खरीद बिक्री करनी है।

अगर दुकानदार बिना मास्क के पकड़े गए तो उन पर जुर्माना के अलावा दो तीन दिन के लिए दुकान सील बंद करा दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील किया है कोरोना से बचाव को लेकर बिना काम से घर के बाहर नहीं निकले। अगर ज्यादा जरूरत है मास्क पहन कर निकले और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। तभी आप व आपका परिवार कोरोना वायरस से बच सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here